खोदावंदपुर प्रखंड के मोहनपुर गांव में आग लगने से दो झोपड़ी जलकर राख,लगभग डेढ़ लाख की संपत्ति का हुआ नुकसान

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र दौलतपुर पंचायत के मोहनपुर गांव में सोमवार की देर रात्रि आग लग जाने से दो झोपड़ी जलकर राख हो गया। झोपड़ी में रखे वर्तन,कपड़े,अनाज एवं अन्य सामग्री जलकर राख हो गया।इस घटना में लगभग डेढ़ लाख रुपए मूल्य की सामग्री की क्षति बताई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहनपुर गांव स्थित वार्ड नं एक निवासी हरिहर राय के दो पुत्रों अरुण राय तथा शंभू राय की झोपड़ी नुमा घर में आग लग गया। इसके अलावे पड़ोस के सुखदेव राय के पुत्र लालो राय के भूसा से भरा भूसकार, जलावन, लकड़ी व कटहल तथा केला का पौधा एवं जल गया। पड़ोस के शिवचन्द्र राय की पत्नी पवन देवी के आम ,लीची के पौधों व बांस का बीट भी जल गया। आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही चारों ओर अफरातफरी मच गई। आस पास के लोग दौड़ पड़े।

ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका। वहीं दूसरी ओर अग्नि पीड़ित परिवारों ने अज्ञात व्यक्ति पर झोपड़ी के बगल में रखी इक़री के बोझा में आग लगा दिए जाने का आरोप लगाया गया है। अग्नि पीड़ितों ने बताया है कि वेलोग पिछले 15 वर्षों से यहां झोपड़ीनुमा डेरा बनाकर रह रहे थे।

अग्नि पीड़ित परिवार वालों का कहना है कि बीती रात्रि उनके गांव में शादी के सिलसिले में बारात आई हुई थी। झोपड़ी में आग लगा देख बारातियों ने ही हल्ला किया तब जाकर ग्रामीण जूट और आग पर काबू पाया गया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट