बेगूसराय में आग से हाहाकार-कही घर तो कही खेत में लगी फसल हुए ख़ाक,चार मवेशी की जिंदा जलकर हुई मौत

दमकल कर्मी की टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय के विभिन्न हिस्सों में आग ने कहर बरपाया है जिसकी चपेट में आने से ना सिर्फ कई खेत जल कर राख हो गया बल्कि आग ने कई घरों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया है।

पहली घटना छौराही थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नारायण पीपर के बहियार में गन्ने के खेत में भीषण आग लग गई। आग लगने से तकरीबन 3 बीघा गन्ने की फसल धू-धू कर जलकर राख हो गई। वही इसकी सूचना छौराही थाना एवं अंचलाधिकारी को दिया गया।

जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबु पाया। स्थानीय लोगों और प्रशासन के सहयोग से बहुत बड़ी घटना होने से बच गई। वही किसान रामबदन महतो जितेंद्र पासवान भूखल यादव सुदीन यादव रामाधार महतो ने अंचल प्रशासन से मुआवजे की मांग किया है। वही इस मामले मे आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

वही अंचलाधिकारी विजय प्रकाश ने बताया कि पीड़ित किसान को नियमानुसार सहायता राशि प्रदान किया जाएगा। वहीं दूसरी घटना नगर थाना क्षेत्र के नागदह की है जहाँ एक गौशाला में भीषण आग लग गई। इस अगलगी की घटना में चार मवेशी जिंदा जलकर मौत हो गया। वही तकरीबन 10 की संख्या में मवेशी झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया।

परिजनों ने बताया कि सभी लोग खेत में गेहूं कटनी करने के लिए गया हुआ था अचानक पता चला कि घर में आग लग गया। आज की खबर सुनते ही आनन-फानन में उस जगह से घर पहुंचे तो देखें गौशाला पूरी तरह से धू धू कर जल रहा है। आग बुझाने का भरसक प्रयास किए लेकिन आग विकराल रूप ले रखा था जिसके कारण आग नहीं बुझा पाया वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल कर्मी को दी मौके पर दमकल कर्मी की टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फिलहाल गौशाला में आग लगने से चार जिंदा गाय और कई गया झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया एवं गौशाला में रखे अनाज सहित कई सामान जलकर राख हो गया।

बेगूसराय संवादाता सुमित कुमार बबलू की रिपोर्ट