समस्तीपुर में दो दुकानो में लगी आग,लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के हांसोपुर चिमनी चौक स्थित दुकान में आग लगने से दो दुकान जलकर पूर्ण रूप से राख हो गया है।वहीं पास के सैलून में भी आग लगने से आंशिक क्षति हुई है। घटना के संबंध में दुकानदार कविंद्र महतो ने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह सोमवार की रात्रि में भी खाना खाकर दुकान के अंदर मैं सो गया था।

रात्रि के करीब 12 बजे छप्पर से प्लास्टिक गलकर शरीर व हांथ पर गिरने लगा। तब जाकर आंख खुली तो देखा कि दुकान में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार से दुकान से बाहर भाग कर खड़ा हुआ।रात होने के कारण लोगों की चहल कदमी नही रहने से आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। देखते हीं देखते आग भयावह रूप धारण कर लिया। जिससे कुछ हीं घंटो में ही दो दुकान समेत दुकान में रखा सारा सामान जलकर पूर्ण रूप से खाक हो गया।

उधर आग की सूचना पर खानपुर थाना अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में पीएसआई श्यामबंती कुमारी घटना स्थल पर पहुंच अगलगी से हुई नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि दो मालिक जिसमें कविंद्र महतो उम्र करीब 60 वर्ष पिता स्वर्गीय रघुनंदन महतो ग्राम पंचायत श्रीपुर गाहरपश्चिमी वार्ड 4 व दूसरा नरेश पासवान का दुकान शामिल है। उधर घटना पर जिलापर्षद स्वर्णिमा सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए सरकार द्वारा आपदा की स्थिति में मिलने वाला सरकारी सहायता राशि दिलवाने की बात कही है।

समस्तीपुर संबाददाता अनिल चौधरी की रिपोर्ट