शिक्षकों का पटना में चल रहे प्रदर्शन का दिख रहा असर

डीएनबी भारत डेस्क 

बिहार इंटरमीडिएट शिक्षक एवं शिक्षकेततर कर्मचारी महासंघ पटना के महासचिव प्रो गणेश प्रसाद सिंह के हवाले से प्रदेश सचिव सह प्रवक्ता प्रो पी के झा प्रेम ने प्रेस को जानकारी दी है कि पिछले दिनों से राजधानी पटना में अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में वित संपोषित शिक्षक एवं कर्मी लगातार आन्दोलन कल रहे हैं।

इसी क्रम में सभी स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद के पटना स्थित निवास पर “घेरा डालो डेरा डालो” आन्दोलन भी चलाया जा रहा है। जिसका साकारात्मक परिणाम भी सामने आया है कि सभापति बिहार विधान परिषद ने आगामी दो सितम्बर को सभी संबंधित विधान पार्षद, बिहार बोर्ड और अन्य संबंधित पदाधिकारियों की बैठक अपने कार्यालय में आयोजित करने की घोषणा की हैं।

इस आन्दोलन को वित रहित संघों में एक महत्वपूर्ण घटक बिहार इंटरमीडिएट शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ पटना के महासचिव प्रो गणेश प्रसाद सिंह ने पूर्ण समर्थन देने की घोषणा भी की है तथा धरनास्थल पर अपने सहयोगियों के साथ उपस्थित भी हुए हैं। साथ ही साथ संबंधित सभी विधानपार्षदों से आग्रह भी किया है कि सभापति तथा शिक्षा मंत्री को प्रेरित करें कि वित्त संपोषित कर्मियों का अधतन अनुदान का एक मुश्त भुगतान करने का आदेश अबिलम्ब करें।

बढ़ती हुई का ध्यान रखते हुए अनुदान कि राशि में बढ़ोतरी करें तथा अनुदान भुगतान में सम्बद्धता के नियमों को शिथिल करें। महासंघ महाविद्यालय के नियमित जांच में सहयोग को तत्पर हैं परन्तु जांच का भय दिखाकर अधिकारियों के भयादोहन से बचाएं। आने वाले समय में वित्त संपोषित कर्मियों के लिए एक ठोस व्यवस्था का नियम बनाए ताकि “शिक्षित बिहार विकसित बिहार” का सपना साकार हो सकें।

Begusarai newsbiharBihar newsDNBDNB Bharat Begusarai