नहीं थम रहा मुंगेर में अवैध हथियार का निर्माण, भारी मात्रा में अर्द्धनिर्मित हथियार के साथ 6 गिरफ्तार

डीएनबी भारत डेस्क 

मुंगेर – अवैध हथियार निर्माण और बिक्री के नाम में पूरी दुनिया में बदनाम है। इस अवैध धंधा को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन लंबे समय से जीतोड़ मेहनत कर रही है लेकिन अब तक कुछ खास सफलता हाथ नहीं लग सकी है। कार्रवाई के नाम पर महज कुछेक लोगों को पुलिस गिरफ्तार करती है और कुछ निर्मित अर्द्धनिर्मित हथियार भी बरामद करती है लेकिन यह काला धंधा बदस्तूर जारी है।

ताजा मामला है मुंगेर से जहां पुलिस ने एक अवैध हथियार निर्माण का भांडा फोड़ किया है साथ ही अवैध निर्माण कारोबार से जुड़े छः लोगों को गिरफ्तार भी किया है। मामला मुंगेर के नयागांव की है जहां पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में निर्मित और अर्द्धनिर्मित हथियार के साथ हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है साथ ही छः लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामले में मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि सूचना मिली थी कि नयागांव निवासी मो जावेद घर में अवैध हथियार का निर्माण किया जाता है। पुलिस जब सत्यापन के लिए घर की रेकी की तो पाया कि घर के बाहर सीसीटीवी से नजर रखी जाती है ताकि कोई भी अंदर नहीं जा सके। पुलिस ने कई दिनों की रेकी करने के बाद छापेमारी की। छापेमारी के बाद पुलिस की आंखे खुली रह गई क्योंकि एक छोटी सी जगह में लेथ मशीन लगा कर कई लोग एक साथ हथियार निर्माण करने में जुटे थे।

उन्होंने बताया कि इस जगह पर कारोबारी हथियार के पार्ट्स बना कर फिनिशिंग के लिए कहीं और भेजते थे। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 18 अर्द्धनिर्मित पिस्टल, बेस मशीन और हथियार निर्माण का उपकरण बरामद किया जबकि मौके से छः लोगों को गिरफ्तार भी किया। मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि इस कारखाने पर पुलिस की काफी दिनों से निगाह थी। पूरी तहकीकात के बाद वहां छापेमारी की गई। अब पुलिस इन निर्माताओं के अपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

arms factorybiharBihar newsDNBDNB Bharatillegal arms factoryMungerMunger newsMunger policepolice