शिक्षा विभाग से हटाए गए के के पाठक, कई और अधिकारियों को भी किया गया इधर से उधर

डीएनबी भारत डेस्क 

राजधानी पटना से दो बड़ी खबर है। एक तरफ जहां बहुचर्चित शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक को शिक्षा विभाग से हटा दिया गया है तो दूसरी तरफ कई अन्य विभागों में भी फेरबदल किया गया है। शिक्षा विभाग की जिम्मेवारी अभी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ संभालेंगे जबकि के के पाठक को राजस्व भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही वे बिपार्ड पटना के महानिदेशक के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। इसके साथ ही राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव को ग्रामीण कार्य विभाग में अपर मुख्य सचिव बनाया गया है।

वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार को स्थानांतरित करते हुए गृह विभाग के प्रधान सचिव के पद पर स्थानांतरित किया गया है। अरविंद कुमार गृह विभाग के साथ निगरानी विभाग के प्रधान सचिव, बिहार राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद के परीक्षा नियंत्रक और सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त का भी अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। आलोच्य विभाग के आलोक में विज्ञान, प्रोवैधिकी, एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह वित्त विभाग के संपूर्ण अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल को ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। पंकज कुमार पाल बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक को बियाडा के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जायेंगे। समाज कल्याण विभाग के निदेशक राज कुमार को भोजपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। वे भोजपुर के बंदोबस्त पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

बिहार राज्य बीज निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशुतोष कुमार वर्मा को नवादा का जिलाधिकारी बनाया गया है। भोजपुर के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार को साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। महेंद्र कुमार खेल विभाग के निदेशक, बिहार राज्य विद्युत निगम के प्रबंध निदेशक और बिहार राज्य पॉवर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। वहीं नवादा के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार को समाज कल्याण विभाग के निदेशक के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

biharBihar newsDNBDNB Bharateducation departmentk k pathakpatnaPatna news