वार्षिक मूल्यांकन परिणाम सह दीक्षांत समारोह सह प्रवेशोत्सव अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित

शिक्षक राम कुमार दास ने कहा की विद्यालय में बेहतर शैक्षणिक गतिविधियां और रचनात्मक माहौल में ही बच्चों का विकास होता है।बच्चे देश और समाज की भविष्य होते हैं। यह समाज की जिम्मेदारी होती है। कि हम बच्चों को बेहतर सामाजिक सांस्कृतिक वातावरण प्रदान करें।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड अंतर्गत मेघौल पंचायत के बिदुलिया स्कूल में वार्षिक परीक्षा के सफल आयोजन के बाद मूल्यांकन कार्य पूर्ण होने पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिदुलिया में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में स्थानीय बच्चे शिक्षक समेत बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने भाग लिया। आयोजित दीक्षांत कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक कृष्णानंद कुमार और संचालन अमित कुमार ने किया।

इस अवसर पर शिक्षक राम कुमार दास ने कहा की विद्यालय में बेहतर शैक्षणिक गतिविधियां और रचनात्मक माहौल में ही बच्चों का विकास होता है।बच्चे देश और समाज की भविष्य होते हैं। यह समाज की जिम्मेदारी होती है। कि हम बच्चों को बेहतर सामाजिक सांस्कृतिक वातावरण प्रदान करें। जिससे बच्चे सकारात्मकता के साथ सही दिशा में आगे बढ़ सकें। दीक्षांत समारोह के क्रम में बच्चों के बीच अतिथियों के द्वारा प्रमाणपत्रों का वितरण भी किया गया।

वर्ग 1 से 8 तक के फर्स्ट सेकंड थर्ड व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को मेडल एवं पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम के दौरान शिक्षिका कोमल कुमारी ने स्वागत गान से शुरू किया, निर्मल कुमार, अमित कुमार व ग्रामीण चंदन जी ने कार्यक्रम का संबोधन किया। प्रधानाध्यापक कृष्णानंद कुमार ने कहा कि विद्यालय प्रशासन मनोयोग से बच्चों के लिए बेहतर शैक्षणिक माहौल और संसाधन उपलब्ध कराने को संकल्पित है।

कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक व ग्रामीण मौजूद थे। जैसे अमित कुमार, राम कुमार दास, कृष्णानंद कुमार, निर्मल कुमार, कोमल कुमारी, बबिता कुमारी, निर्मला कुमारी, शुभ लक्ष्मी, कमला कुमारी, लाडली कुमारी, नितीश कुमार, चंदन जी,सचिव सिंधु कुमारी मुरारी कुमार मिश्र चंदन कुमार।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट