बलान नदी में डूबने से 30 वर्षीय युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

 

डीएनबी भारत डेस्क 

वीरपुर थाना क्षेत्र के गेनहरपुर पंचायत के जिन्दपुर गांव स्थित बलान नदी में मंगलवार को डूबने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक की मौत की खबर क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गई और देखने वालों की हुजूम उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने उसे बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन सभी के सभी असफल हो गए। मृतक की पहचान वीरपुर पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 5 के मो शकूर का 30 वर्षीय पुत्र मो कौशल के रूप में की गई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पता नहीं युवक के दिमाग में क्या आया कि वह बलान नदी को ही रास्ता समझकर पानी में प्रवेश किया। पानी की गहराई अधिक होने से वह डूबने लगा, तभी ग्रामीणों ने उसे बचाने की पूरा कोशिश की लेकिन तब तक उसका दम टूट चुका था। घटना को लेकर लोग तरह तरह की चर्चाएं भी कर रहे थे।

घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। चार पुत्र व तीन पुत्री, पत्नी व अपने माता-पिता को छोड़ कर चल बसा। इधर ग्रामीणों की सूचना पर सीओ ललिता कुमारी, थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पल्लव, एएसआई विनोद कुमार प्रसाद अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। सीओ ने बताया कि कागजी प्रक्रिया होने के बाद उक्त युवक के परिजनों को आपदा प्रबंधन की ओर से राशि प्रदान की जाएगी। घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पल्लव ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत तो डुबने से हीं हुआ है वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

मौके पर प्रखंड प्रमुख मीना देवी, मुखिया त्रिपुरारी कुमार, सरपंच दयानंद झा, पूर्व मुखिया सुखराम महतो, उप मुखिया अजीत महतो आदि मौजूद थे।

खोदावंदपुर से गोपल्लव झा