एफसीआई के खाद्यान्न के बोरियों को पानी से भीगा कर बोरियों के वजन बढ़ाने का मामला आया सामने, वीडियो हो रहा है वायरल

 

डीएनबी भारत डेस्क

समस्तीपुर प्रखंड के जितवारपुर स्थित सेंट्रल वेयरहाउस के गोदाम में रखे हुए एफसीआई के खाद्यान्न के बोरियों को पानी से भीगा कर बोरियों के वजन बढ़ाने का मामला सामने आया है। इसका एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी का पाइप से गोदाम में रखे गेहूं की बोरियों को भीगाया जा रहा है, ताकि बोरियों का वजन बढ़ जाए। हालांकि DNB BHARAT इस वायरल वीडियो के पुष्टि नहीं करता है।

सूत्रों के अनुसार मार्च क्लोजिंग से पहले हर वर्ष गरीबों को दिए जाने वाले खाद्यान्न में हेराफेरी छुपाने को लेकर गोदाम में रखे गेहूं के बोरियों का वजन बढ़ाने को लेकर उन्हें पानी से हल्का भीगा दिया जाता है। ताकि वजन बढ़ने के बाद पुरानी गड़बड़ियों को एडजस्ट किया जा सके।वहीं इस संबंध में सेंट्रल वेयरहाउस के मैनेजर एसके सुमन ने बताया वायरल वीडियो का मामला संज्ञान में आने के बाद जांच की गई है। गोदाम में एक जगह थोड़ा सा पानी लगा हुआ था,

जिसे हटवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि गोदाम में कीड़े से बचाव के लिए पानी में मिलाकर दवा का छिड़काव किया गया था। इस दौरान पाइप में कहीं छेद रहने के कारण पानी का लीकेज हुआ था और इसी कारण गोदाम में हल्का सा पानी लगा हुआ था। बता दें कि पिछले साल भी इस गोदाम में इस तरह का मामला सामने आया था। जिसकी जांच डीएसओ की टीम के द्वारा की गई थी।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट