20 मार्च को मुख्य कथावाचक गुप्तेश्वर पाण्डेय सिमरिया में होने वाले सहस्त्र चंडी महायज्ञ स्थल का लेंगे जायजा

बेगूसराय के इतिहास में पहली बार पवित्र सिमरिया गंगा घाट से सटे सिमरिया एक पंचायात में 07 से 15 मई तक हो रहे 09 दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ एवं रामकथा के आयोजन में मुख्य कथावाचक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय रहेंगे उपस्थित। 

बेगूसराय के इतिहास में पहली बार पवित्र सिमरिया गंगा घाट से सटे सिमरिया एक पंचायात में 07 से 15 मई तक हो रहे 09 दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ एवं रामकथा के आयोजन में मुख्य कथावाचक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय रहेंगे उपस्थित। 

डीएनबी भारत डेस्क 

सिमरिया एक पंचायत में आगामी 07 से 15 मई तक होने वाले 09 दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ के सफल आयोजन के निमित्त प्रसिद्ध कथावाचक पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार को सिमरिया पहुंचेंगे। यज्ञ समिति के संयोजक विपिन कुमार सिंह ने बताया कि सहस्त्र चंडी महायज्ञ में रामकथा का आयोजन भी होगा।

इससे पूर्व कार्ययोजना को ले कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार 20 मार्च को सिमरिया कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और यज्ञ को लेकर हो रही तैयारी का जायजा लेंगे एवं आगामी कार्ययोजना पर वृहत विचार विमर्श करेंगे। वहीं उन्होंने बताया कि पूज्य कथावाचक की अगुवानी को लेकर सिमरिया में तैयारी की जा रही है।

यज्ञ समिति के वरिष्ठ सदस्य जयकांत राय ने बताया कि मुख्य कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय सबसे पहले सिमरिया पंचायत भवन पहुंचकर राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके साथ ही यज्ञ स्थल तक पदयात्रा करेंगे।

सचिव कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि पदयात्रा के बाद यज्ञ स्थल पर एक बैठक को उनके द्वारा संबोधित किया जाएगा एवं यज्ञ को लेकर चल रही तैयारी की समीक्षा एवं वृहत कार्ययोजना बनाई जाएगी। इस मौके पर यज्ञ आयोजन समिति के सभी सदस्य, ग्रामीण, श्रद्धालु, समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहेंगे।

बताते चलें कि बेगूसराय जिला में पहली बार ऐतिहासिक सहस्त्र चंडी महायज्ञ का आयोजन पवित्र सिमरिया गंगा घाट के पास सिमरिया एक पंचायत में 07 से 15 मई तक किया जाएगा। इस 09 दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ को लेकर विगत 06 मार्च को भव्य शोभा यात्रा के बाद ध्वजारोहण किया जा चुका है।

ऐतिहासिक यज्ञ स्थल पर मंडप का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। यज्ञ समारोह समिति के अध्यक्ष शंभु सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस यज्ञ में जिलेभर के लोग सहयोग करें। यज्ञ में श्रद्धालुओं की सुविधा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध के साथ उनके मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक एवं साहित्यिक कार्यक्रम की व्यवस्था भी की गई है।

#simariyadham#simariyadham#gupteshwarpanday