15 महीने के बच्चे की इलाज के दौरान हो गई मौत, परिजनों ने…

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में 15 माह के एक बच्चे की इलाज के क्रम में मौत के बाद परिजनों ने निजी नर्सिंग होम पर इलाज में लापरवाही एवं जबरन शव को लंबे समय तक रोक रखने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। घटना नगर थाना क्षेत्र के एक निजी नर्सिंग होम की है। हालांकि बाद में मौके पर पहुंचकर नगर थाना की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया।

पुलिस के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि बच्चे के पोस्टमार्टम के बाद परिजन अगर चाहे तो निजी नर्सिंग होम के विरुद्ध मामला दर्ज करवा सकते हैं। तत्पश्चात पुलिस उचित कार्रवाई करेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड के गोड्डा के रहने वाले अनुज कुमार अपने 15 माह के बच्चे कृष्ण कुमार को लेकर बेगूसराय अपने रिश्तेदार के यहां आए थे इस बीच बच्चे को यूरिन में कुछ समस्या नजर आई। तत्पश्चात उसे उक्त निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने ऑपरेशन करने की बात कही।

चिकित्सकों के द्वारा बताए जाने के बाद परिजन ऑपरेशन करने के लिए भी तैयार हो गए। परिजनों का आरोप है कि आज ऑपरेशन के क्रम में ही तकरीबन 9:00 बजे सुबह बच्चे की मौत हो गई थी लेकिन उसके बाद निजी नर्सिंग होम के द्वारा परिजनों से पैसे ऐठने के लिए लंबे समय तक उसे आईसीयू में रखा गया और परिजनों से मिलने भी नहीं दिया गया। जब परिजनों के द्वारा हो हंगामा किया गया और मौके पर पुलिस पहुंची तब जाकर नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने 12:40 पर बच्चे का डेथ सर्टिफिकेट बनाकर बच्चे को बाहर निकाला। फिलहाल परिजनों ने पुलिस से निष्पक्ष जांच के साथ-साथ उक्त नर्सिंग होम पर कार्रवाई की मांग की है।

BegusaraiBegusarai newsbiharBihar newsDNBDNB Bharathospitalnews