विवेकानंद जी के पद चिन्हों पर चल युवा बन सकते हैं आत्मनिर्भर- आलोक

12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी जयंती समारोह कार्यक्रम का सफल आयोजन को लेकर संगठनात्मक बैठक।

12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी जयंती समारोह कार्यक्रम के अवसर पर एपीएसएम कॉलेज बरौनी के मैदान पर जिलास्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का किया जाएगा आयोजन।

डीएनबक भारत डेस्क 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बरौनी इकाई की बैठक एपीएसएम कॉलेज बरौनी में संपन्न हुआ। बैठक की अध्यक्षता कॉलेज उपाध्यक्ष रवि कुमार एवं संचालन नगर मंत्री आनंद कुमार ने किया। बैठक में आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती समारोह कार्यक्रम मनाने को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया व साथ ही सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की स्वामी जी की जयंती पर जिला स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन बरौनी इकाई के द्वारा किया जाएगा।

बैठक में उपस्थित अभाविप राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सह छात्रसंघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पूरे विश्व में मनाया जाता है। विद्यार्थी परिषद स्वामी विवेकानंद जी के पद चिन्हों पर चलकर ही आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने का गौरव प्राप्त किया है। स्वामी विवेकानंद जी की जयंती अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बड़े ही धूमधाम से मनाते आई है इस बार भी स्वामी जी की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी।

बरौनी इकाई द्वारा जयंती को युवा सप्ताह के रूप मे विवेकानंद स्मृति फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन के साथ एपीएसएम कॉलेज बरौनी में मनाया जाएगा। विवेकानंद का मानना था कि जीवन सफल होने के साथ-साथ सार्थक भी होना चाहिए। ख़ासकर भारत के युवाओं को लेकर एक सपना था उनका, कि वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आत्मनिर्भर बनें और शारीरिक-मानसिक रूप से तैयार हों।

इसके लिए कुछ रास्ते बताए थे स्वामी विवेकानंद ने जिसमें फुटबॉल जैसे खेलों को अत्यधिक महत्व दिया युवाओं को खेलकूद में भाग लेने के लिए प्रेरित भी किया था। नगर सह मंत्र जितेंद्र कुमार एवं मीडिया प्रभारी प्रभाकर कुमार ने कहां की पूर्व में विद्यार्थी परिषद बरौनी इकाई के द्वारा बरे पैमाने पर फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता था। उसी परंपरा को पुनः जागृत करने का काम विद्यार्थी परिषद बरौनी इकाई रही है। मौके पर कॉलेज छात्रसंघ सचिव शिवम कुमार, कॉलेज उपाध्यक्ष आलोक कुमार, कोषाध्यक्ष अजय कुमार, रवि कुमार, प्रभाकर कुमार, सौरभ कुमार सहित अभाविप के सभी सदस्य मौजूद थे।

#abvpbegusarai#abvpindia
Comments (0)
Add Comment