समस्तीपुर : कुर्बानी हज़रत इब्राहीम व हज़रत इस्माइल अल्लेह सलाम की सुन्नत है:- शाही ईमाम मुफ्ती इफ्तेखार आलम कासमी

 

डीएनबी भारत डेस्क

ईदुल अजहा यानी बकरीद के मौके पर पूरे मुल्क व बिहार समेत समस्तीपुर जिला में भी बड़े धूम धाम के साथ दो रिकत नेमाज़ पढ़ कर मनाया गया।इस मौके पर जिला के शाही ईदगाह बेगमपुर में शाही ईमाम व खतीब मुफ्ती इफ्तेखार आलम कासमी ने नेमाजियों से नेमाज से पहले खताब किया।

Midlle News Content

अपने खताब में शाही ईमाम ने लोगों को समझाते हुए बताया के कुर्बानी असल नफ्स की है यानी अगर नफस के अंदर महसूस हो रहा है गलत कामों को करना है लेकिन अल्लाह की खौफ को याद रखते हुए गलत कामों से रूक जाना भी कुर्बानी है।

शाही ईमाम ने आगे बताया कुर्बानी नबी हज़रत इब्राहीम व हज़रत इस्माइल की सुन्नत है इसी को याद रखने के लिए इस्लाम मज़हब के आखरी नबी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब ने अपने उम्मति पर वाजिब बताया।आगे शाही ईमाम ने बताया के मजहब इस्लाम आपसी मोहब्बत का पैगाम देता है लेकिन आज लोग एक दूसरे का, भाई भाई के हर काम में टांग खींचने का काम करते हैं जो इस्लाम मज़हब सख्त मना करता है।

शाही ईमाम ने लोगों से अपील की के एक दूसरे से मिलकर रहें।आपसी भाईचारगी बना कर रखें। इस मौके पर शाही ईदगाह के अध्यक्ष सैयद मंजरूल जमील ने भी लोगों को मुबारकबाद दी है और आपसी भाईचारगी के साथ ईदुल अजहा को मनाने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

समस्तीपुर संवाददाता अफरोज आलम की रिपोर्ट

 

- Sponsored -

- Sponsored -