एनटीपीसी बरौनी ने शुरू किया वृक्षारोपण ड्राइव

डीएनबी भारत डेस्क 

एनटीपीसी बरौनी ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ‘एक पेड़ मां के‌ नाम’ पहल के तहत एक वृक्षारोपण अभियान शुरू किया है। एनटीपीसी बरौनी के परियोजना प्रमुख जयदीप घोष ने एक पौधा लगाकर इस अभियान का नेतृत्व किया और कर्मचारियों को इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम 7 सितंबर 2024 को साइलो गेट और मुख्य गेट के बीच हरित पट्टी क्षेत्र में पर्यावरण प्रबंधन विभाग द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें एनटीपीसी कर्मचारियों और सीआईएसएफ स्टाफ ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

Midlle News Content

‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाना और एनटीपीसी कर्मचारियों के बीच वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करना है। यह पहल विश्व पर्यावरण दिवस 2024 के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए एक बड़े प्रयास का हिस्सा है जहां उन्होंने नई दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में एक पीपल का पौधा लगाया था।

एनटीपीसी ने अगले तीन महीने अगस्त, सितंबर और अक्टूबर 2024 के लिए हर महीने अपनी परियोजनाओं और समीपवर्ती क्षेत्रों मे एक लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया है। उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी बरौनी अपनी सामुदायिक गतिविधियों के तहत जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत लगभग 76000 पेड़ लगाये हैं। यह सामूहिक प्रयास एनटीपीसी बरौनी की एक हरित और अधिक स्थायी पर्यावरण बनाने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। निकट भविष्य मे भी हरीतिमा की वृद्धि के लिए लगभग 25000 पेड़ लगाने की योजना है।

- Sponsored -

- Sponsored -